रानी बाग के कई क्षेत्रों में सेमी हाइ मास्ट पोल लाइट जनता को समर्पित


केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी, पृथ्वी विज्ञान और पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र चांदनी चौक के रानी बाग के कई पार्कों में सेमी हाइ मास्ट पोल लाइट जनता को समर्पित किया।



नई दिल्ली, (26 दिसम्बर) : केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी, पृथ्वी विज्ञान और पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र चांदनी चौक के रानी बाग के कई पार्कों में सेमी हाइ मास्ट पोल लाइट जनता को समर्पित किया।

केंद्रीय मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने सबसे पहले रानी बाग के सैनिक विहार के सेंट्रल पार्क में सेमी हाइ मास्ट पोल लाइट का उद्घाटन किया। वहां उपस्थित लोगों को उन्होंने बधाई दी। उन्होंने इलाके के लोगों की अतिक्रमण और दूसरी कई समस्याओं की शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

केंद्रीय मंत्री ने रानी बाग के ही ऋषि नगर स्थित नीलांबर अपार्टमेट के सामने श्रद्धानंद पार्क और सब्जी मंडी में सेमी हाइ मास्ट पोल लाइट जनता को समर्पित किया। इसके बाद उन्होंने रानी बाग के ही महिला पार्क में सेमी हाइ मास्ट पोल लाइट और इस पार्क के समीप स्थित एक छोटे पार्क में ओपन जिम का उद्धाटन किया।

इस मौके पर डॉ हर्ष वर्धन ने लोगों से खुद को स्वस्थ रखने के लिए प्रतिदिन व्यायाम करने की अपील की। उन्होंने कहा कि आज विश्व में 45 फीसदी रोगों के पीछे शारीरिक निष्क्रियता है। उन्होंने बताया कि वो अब तक अपने चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र में 150 से ज्यादा ओपन जिम का उद्घाटन कर चुके हैं और आगे कई ओपन जिम लागने का कार्य प्रगति पर है।