45 फीसदी रोग शरीरिक निष्क्रियता के कारण : डॉ हर्ष वर्धन


केंद्रीय विज्ञान व प्रौद्योगिकी, पृथ्वी विज्ञान और पर्यवारण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र चांदनी चौक के मॉडल टाउन इलाके में कई जन विकास, स्वास्थ्य एवं जन कल्याण कार्यों का उद्घाटन किया।



नई दिल्ली( 26 दिसंबर): केंद्रीय विज्ञान व प्रौद्योगिकी, पृथ्वी विज्ञान और पर्यवारण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र चांदनी चौक के मॉडल टाउन इलाके में कई जन विकास, स्वास्थ्य एवं जन कल्याण कार्यों का उद्घाटन किया।

केंद्रीय मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने मॉडल टाउन विधानसभा अंतर्गत सीसी कॉलोनी में ओपन जिम का उदघाटन किया और साथ ही रामलीला पार्क का नामकरण कर 'आदर्श पार्क' रखा। इस मौके पर उन्होंने लोगों से व्यायाम करने की अपील की और कहा कि आज 45 फीसदी रोग शरीरिक निष्क्रियता के कारण हो रहे हैं।

मॉडल टाउन फेज-2 के डी ब्लॉक पार्क में ओपन जिम और मल्टी प्ले स्टेशन का उद्घाटन करते हुए डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि कम आय वाले लोगों का महंगे जिम में जाना संभव नहीं हैं। मैं अपने सांसद कोष से अब तक 150 से ज्यादा जिम लगवा चुका हूं और कई अभी लगने वाले हैं। चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र के लोग आज इसका भरपूर लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि When wealth is lost, nothing is lost; when health is lost, something is lost; when character is lost, all is lost.

इसके अलावा डॉ हर्ष वर्धन ने बुधवार को मॉडल टाउन में गुरु नानक प्याऊ और कूड़ा निस्तारण मशीन ( पोर्टेबल कॉम्पेक्टर) का उद्घाटन किया। उन्होंने लोगों से वेस्ट को वेल्थ में तब्दील करने की अपील की । साथ ही उन्होंने मॉडल टाउन के ओल्ड गुप्ता कॉलोनी के मीरा बाई पार्क में ओपन जिम व मल्टी प्ले स्टेशन और मॉडल टाउन के पोलो रोड में कूड़ा निस्तारण मशीन (कॉम्पेक्टर) का भी उद्घाटन किया।

इन कार्यक्रमों के दौरान सीमा गुप्ता, जोगी राम जैन और विकेश सेठी के साथ इलाके के कई गणमान्य लोग और भाजपा के कई पदाधिकारी मौजूद थे।