1 जनवरी-2019 आज दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने साउथ दिल्ली कारपोरेशन द्वारा नवनिर्मित 'तिलक नगर कॉलोनी अस्पताल' के भूतल व प्रथम तल का उद्घाटन किया।इस अवसर पर दिल्ली के LG श्री अनिल बैजल जी, भाजपा के सांसद श्री प्रवेश साहिब सिंह वर्मा जी, साउथ दिल्ली कारपोरेशन की मेयर श्रीमती सुनीता काँगड़ा जी मौजूद थीं



उन्होंने बताया कि भूतल व प्रथम तल पर भी हेल्थ सेवाएं शुरू की गई हैं। बाकी मंजिलों पर स्वास्थ्य सेवाओं की शुरुआत बाद में की जाएगी। ओपडी सर्विस ग्राउंड फ्लोर पर होगी। इस हॉस्पिटल से आसपास एरिया के करीब पांच लाख लोगों को फायदा होगा। इसमें ओपीडी सर्विस, स्त्रीरोग, शिशुरोग विभाग और ऑपरेशन थियेटर की सुविधा होगी।

उद्घाटन समारोह में केंद्रीय मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि इनकी सरकारों ने कभी भी कॉलोनी के अस्पतालों को विकसित करने में रूचि नहीं दिखाई।

डॉ हर्ष वर्धन ने उद्घाटन के उपरांत वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 5 साल में बहुत काम हो सकता है। PM श्री नरेंद्र मोदी जी का उदाहरण सबके सामने है। 50 साल तक देश में सिर्फ एक एम्स था।अटल जी PM बने तो उन्होंने AIIMS के विस्तार का सपना देखा और फिर देश के 5 विभिन्न स्थानों पर काम शुरु हो गया। आज उनके सपने को साकार करते हुए यह मोदी सरकार न सिर्फ हेल्थ के क्षेत्र में अपितु हर क्षेत्र में अतुलनीय कार्य कर रही है।

प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से देश में इस समय 22 AIIMS के विकास का काम विभिन्न चरणों में चल रहा है और देश में 157 जिला अस्पतालों को मेडिकल कॉलेज में परिवर्तित करने का काम चल रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने भाजपा के 2019 के घोषणा पत्र के बारे में बोलते हुए कहा कि हमने देश के पिछड़े इलाकों में मेडिकल कॉलेज खोलने की बात कही थी।आज 6 महीने के अंदर हम अपने तय लक्ष्य 75 में से 49 मेडिकल कॉलेजों की स्वीकृति दे चुके हैं।

कार्यक्रम में उन्होंने लोगों को बताया कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल जी की सरकार ने पिछले 5 साल में न तो कोई नया अस्पताल खोला, न कोई स्कूल और न कॉलेज।अब दिल्ली की जनता को उनकी सच्चाई मालूम चल चुकी है।