नई दिल्ली, 08-05-2020: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने कोविड के नवीनतम हालात की समीक्षा के क्रम में आज तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री श्री ई राजेंद्र जी व और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोविड को लेकर बैठक करी। उनके साथ मेरे सहयोगी श्री अश्विनी कुमार चौबे जी भी उपस्थित थे।



डॉ हर्ष वर्धन ने बताया कि राज्य के कुल 33 जिलों में से 30 जिले कोविड19 से प्रभावित हैं। राज्य में कोविड के 1101 मरीज हैं। इनमें से 28 लोगों की दुर्भाग्यपूर्ण रूप से मौत हो गई है। तेलंगाना के 10 जिले कोविड से ज्यादा प्रभावित हैं। इनमें हैदराबाद रूरल,सूरतपेट, निजामाबाद, वारंगल, विकाराबाद,शामिल हैं।

डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि कोरोना के खिलाफ़ जारी लड़ाई में केंद्र सरकार सभी राज्यों को हर संभव मदद देने को तैयार है। उन्होंने बताया कि इस बैठक का उद्देश्य राज्यों की परेशानियों व उनकी जरूरतों को समझना है, ताकि उनके समाधान निकाले जा सकें।

डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग राज्य के अन्य विभागों की सहायता लेकर कोविड के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन कर सकता है। इसके अलावा केंद्र सरकार आपके साथ 24x7 है ।