10 दिसंबर-2019 आज दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन 'News18 Tech & Auto Awards' समारोह में सम्मिलित हुए।



CNN News18 के Tech & Auto Awards समारोह में केंद्रीय मंत्री ने ऑटो व टेक्नोलॉजी सेक्टर से जुड़ी कंपनियों के कई दिग्गजों को उनके उल्लेखनीय व उत्कृष्ट तकनीकी में योगदान के लिए सम्मानित किया। समारोह में डॉ हर्ष वर्धन ने पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी का आभार जताते हुए कहा कि उनके पास विज्ञान और प्रौद्योगिकी की समझ किसी वैज्ञानिक से कम नहीं है। उनका मानना है कि विज्ञान व प्रौद्योगिकी का प्रयोग आम जनता के हित के लिए होना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने देश के वैज्ञानिकों की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि वे आज दुनिया में किसी से कम नहीं हैं। समारोह में CSIR India की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यह सरकारी संस्थान आज दुनिया में 15वें नंबर पर आता है। आज देश के वैज्ञानिकों के पास हर समस्या का समाधान है।

समारोह में उन्होंने जल्द ही चेन्नई में CSIR India के एक lithium-ion battery प्लांट की आधारशिला रखने की घोषणा की। यह प्लांट 100 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होगा। डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि भारत आज उस मुकाम पर खड़ा है, जहां Artificial Intelligence से लेकर Robotics या फिर Data Analytics जैसी प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल हमने शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में तो हमने इसका इस्तेमाल तेजी से शुरू किया है।