नई दिल्ली,1 मार्च 2020: केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने आज तमिलनाडु के रामनाथपुरम में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश की जनता का सौभाग्य है कि उसे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के रूप में एक दूरदर्शी प्रधानमंत्री मिले हैं जिनके अंदर स्वास्थ्य क्षेत्र के विकास को लेकर एक जुनून है, उन्हें इस क्षेत्र के सर्वांगीण विकास की चिंता है और वे इस काम पर जुटे हुए हैं।



डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि तमिल नाडु प्रधानमंत्री जी के नए भारत के क्रम में अन्य राज्यों के लिए एक आदर्श स्थापित करेगा। उन्होंने कहा कि इस मेडिकल कॉलेज के बन जाने से इस पिछड़े जिले के लोगों को जहां बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी वहीं देश में डॉक्टरों की कमी की समस्या को दूर करने में भी मदद मिलेगी।

सभा को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य शिक्षा, क्षमता आधारित शिक्षा की ओर बढ़ रही है। हमें भारत में चिकित्सा शिक्षा के समग्र सुधार के लिए विभिन्न मेडिकल कॉलेजों और राज्यों से सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने का प्रयास करना चाहिए।

शिलान्यास समारोह के बाद डॉ हर्ष वर्धन ने नए मेडिकल कॉलेज का मॉडल देखा।

इस अवसर पर तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री श्री ओ पन्नीरसेल्वम जी और राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री श्री विजयभास्कर जी भी उपस्थित थे।