12 जुलाई, 2019:केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने आज वरिष्ठ पत्रकार श्री राहुल देव जी को पंडित हरिदत्त शर्मा पुरस्कार से सम्मानित किया। तीन मूर्ति भवन में आयोजित इस समारोह में डॉ. हर्ष वर्धन ने अपने संबोधन में कहा कि पंडित हरिदत्त शर्मा जी की स्मृति में दिया जाने वाला यह पुरस्कार योग्य, कर्मठ ईमानदार और सात्विक भाव से पत्रकारिता करने वाले व्यक्ति को दिया जाता है और आज यह पुरस्कार राहुल देव जी को दिए जाने पर मैं उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। राहुल देव जी पत्रकारिता व हिंदी के प्रचार- प्रसार के साथ सामाजिक विकास, सार्वजनिक स्वास्थ्य, एचआईवी-एडस और सामाजिक मूल्यों के प्रति लोगों को जागरूक कर पुण्य कार्य कर रहे हैं।



डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि पंडित हरिदत्त शर्मा जी की पवित्र स्मृति के साथ यह पुरस्कार जुड़ा हुआ है और अगर उनके नाम से आज किसी पत्रकार को सम्मानित किया जाता है तो माहौल में सकारात्मकता के साथ लोगों को अच्छा करने और सही रास्ते पर चलने की प्रेरणा मिलती है। पत्रकारिता जगत में वो सभी के लिए आदर्श हैं। उन्होंने राहुल देव जी के उस संदेश की सराहना की जिसमें उन्होंने भारत की भाषाओं और उसकी महान संस्कृति की रक्षा के लिए सभी को सच्चाई और ईमानदारी से काम करने का आग्रह किया था ।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी वर्ष 2022 तक देश के लोगों को न्यू इंडिया देकर भारत को विश्वगुरू बनाना चाहते हैं और इसके लिए हम सभी को उनका सहयोग करना है। उन्होंने कहा कि आज हमें यहां से यह संकल्प लेकर जाना है कि पंडित हरिदत्त शर्मा जी की स्मृति को जीवंत रखने के लिए सच्चाई और समर्पित भाव से देश हित के लिए कार्य करेंगे तभी उनके प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इस अवसर पर केन्द्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह , कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी के अलावा बड़ी संख्या में पत्रकार और बुद्धिजीवी मौजूद रहे।