19 अगस्त 2019: संगठन पर्व सदस्यता अभियान के क्रम में आज केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, विज्ञान व प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने मटिया महल विधानसभा में समाज के सभी वर्ग के लोगों को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलवाई। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान देश बनाने का अभियान है। उन्होंने लोगों से पार्टी से जुड़कर राष्ट्र निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की।



डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि सभी नए सदस्यों का भारतीय जनता पार्टी में स्वागत है। आज आपने उस भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली है जिसमें कई महान नेता हुए हैं। जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देश की एकता और अखंडता के लिए अपना बलिदान दे दिया। कश्मीर को लेकर उन्होंने खुल कर अपनी बात रखी। उनका कहना था कि एक देश में दो संविधान, दो विधान और दो प्रकार के ध्वज नहीं हो सकते हैं। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कश्मीर के लिए हमेशा संघर्ष किया और हमें खुशी है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने दोबारा सत्ता में आने के कुछ दिनों में ही अनुच्छेद 370 और 35 ए को समाप्त कर उनका सपना साकार कर दिया। डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि मैं पचास वर्षों से भारतीय जनता पार्टी के साथ हूं और विश्वास के साथ अपने मुस्लिम भाईयों से कह सकता हूं कि आपके बीच भाजपा को लेकर बहुत सारी भ्रांतिया फैलाई जाती हैं लेकिन एक बार आप जब पार्टी में आकर भाजपा को समझेंगे तो आपके मन से भाजपा के खिलाफ फैलाया जा रहा भ्रम अपने आप साफ हो जाएगा। भारतीय जनता पार्टी देश और समाज बनाने के लिए, गरीबों के हितों की रक्षा करने, जनहित की योजनाओं को पूरा करने और देश को नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले पांच वर्षो में अनेक योजनाएं बनाई और उनकी हर योजना में गरीबों का हित निहित है। प्रधानमंत्री मानते हैं कि देश के प्रत्येक नागरिक को वो हर सुविधा मिलनी चाहिए जिसका वो सही मायने में हकदार है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि सदस्यता पर्व कल खत्म हो जाएगा लेकिन हमको इसके बाद भी अधिक से अधिक लोगों को पार्टी के साथ जोड़ना है और पार्टी को और मजबूत करना है।