नई दिल्ली, 24-05-2020: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने रविवार के दिन कोविड समर्पित अस्पतालों के अपने दौरे के क्रम में आज चौधरी ब्रह्म प्रकाश चरक आयुर्वेद संस्थान (CBPACS) का दौरा किया।



इस संस्थान में कोरोना के मरीज़ों का इलाज आयुर्वेदिक दवाओं के माध्यम से किया जा रहा है।

अपने दौरे के समय डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि रोगी की देखभाल, शिक्षण, प्रशिक्षण और अनुसंधान के क्षेत्र में उत्कृष्टता का केंद्र, ब्रह्म प्रकाश आयुर्वेद चरक संस्थान जाना बहुत उनके लिए खुशी और गर्व की बात है।

उन्होंने कहा कि संस्थान की पूरी टीम के उत्साह, साहस और प्रयासों की सराहना करी जो कि आयुर्वेद के सिद्धांतों के आधार पर COVID19 मरीज़ों की देखभाल कर रहे है। CBPACS देश का पहला आयुर्वेदिक अस्पताल है जहां आयुर्वेदिक पद्धति से कोरोना के मरीज़ों का इलाज किया जा रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने कहा कि CBPACS ने भारत भर में आयुर्वेद के माध्यम से कोविड19 के रोगियों की देखभाल करने में एक अनुकरणीय भूमिका निभाई है।

डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि उनका हृदय यह घोषणा करने के लिए कृतज्ञता से भर जाता है कि एक आयुर्वेदिक अस्पताल ने आगे बढ़कर इस भयानक महामारी के खिलाफ नेतृत्व किया।