नई दिल्ली, 20 फरवरी, 2020: केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण,विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने आज दिल्ली में 'राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट' के अध्यक्ष परम आदरणीय महंत नृत्यगोपाल दास जी के दर्शन कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर डॉ हर्ष वर्धन ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए नवगठित 'राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट' का अध्यक्ष बनाए जाने पर महंत नृत्यगोपाल दास जी को बधाई दी और उनके साथ अयोध्याजी में भगवान श्रीराममंदिर के बारे में चर्चा की।



कान्हा की नगरी मथुरा से बाल्यकाल में रामनगरी आए महंत नृत्यगोपाल दास कृष्ण व रामभक्ति के अनुपम उदाहरण हैं। वे दोनों नगरी भक्तित्व अनुराग के प्रमुख संत होने के साथ-साथ श्रीरामजन्मभूमि के साथ ही श्रीकृष्ण जन्मभूमि न्यास के भी अध्यक्ष हैं।

राममंदिर आंदोलन में महंत जी को छह दिसंबर की घटना से लेकर, इसके पहले व बाद के तमाम संघर्षों में कांग्रेस और सपा-बसपा सरकारों में तरह-तरह के उत्पीडन भी झेलने पड़े, लेकिन भक्ति व समर्पण का प्रतिफल रहा कि अब सुप्रीम कोर्ट से श्रीरामलला के पक्ष में आए फैसले के बाद राममंदिर निर्माण के लिए गठित श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टियों ने महंत नृत्यगोपाल दास को सर्वसम्मति से अध्यक्ष मनोनीत किया है।

वे श्रीरामलला के भव्य व दिव्य मंदिर का सपना साकार करने वाले प्रमुख शिल्पी बन गए हैं।