20 नवंबर 2019: आज संसद भवन परिसर में लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला जी ने सांसदों व उनके परिजनों के लिए एक Health Awareness & Check Up Camp का शुभारंभ किया। इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन, केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री श्री अश्विनी चौबे, केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के अलावा कार्यकारी स्वास्थ्य सचिव डॉ अरुण पांडा, JS श्री आलोक सक्सेना, स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी और कई डॉक्टर उपस्थित थे।



4 दिसंबर 2019 तक चलने वाले इस कैंप में AIIMS, सफदरजंग, राम मनोहर लोहिया, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञ डाक्टर, सांसदों व उनके परिजनों को स्वास्थ्य परामर्श देने के साथ-साथ उनके स्वास्थ्य की जांच व इलाज करेंगे। इस Health Camp में सांसदो को चिकित्सा परामर्श के अलावा आयुर्वेद, होम्योपैथी, यूनानी, सिद्धा और योग से जुड़ी जानकारियां भी दी जाएंगी। माननीय सांसदों को उनके लिए विशेष रूप से तैयार एक स्वास्थ्य पत्रिका भी दी जाएगी।

इस अवसर पर डॉ हर्ष वर्धन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि आज हमारे स्वास्थ्य मंत्रालय व दिल्ली के बड़े अस्पतालों ने लोकसभा स्पीकर के नेतृत्व में संसद भवन परिसर में मेडिकल कैंप शुरू किया है। इस कैंप में सांसदों व उनके परिजनों को हर तरह की स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध की जाएगी। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं की सारे सांसद शीतकालीन सत्र के दौरान, समय निकालकर अपने परिजनों के साथ यहाँ आएं। इस कैंप में सुबह से लेकर शाम तक सारी व्यवस्था खुली रहेगी जिसमें आप अपनी स्वास्थ्य की जाँच करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार संसद के सदस्यों और उनके परिवार के सदस्यों, पूर्व सांसदों, केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों और उनके आश्रितों को अच्छी स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।