22 दिसंबर 2019: दिल्ली के रामलीला मैदान में भारतीय जानता पार्टी की ओर से आज एक विशाल धन्यवाद रैली का आयोजन किया गया। इस मौके दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनी के लोगों ने मंच पर जाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान लोगों ने कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को 11 लाख लोगों के हस्ताक्षरित धन्यवाद पत्र सौंपे। रैली में केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी और पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर व हरदीप पुरी के अलावा भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू, दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी व सभी सांसद, विधायक और प्रदेश के अन्य नेता उपस्थित थे।



ऐतिहासिक 'धन्यवाद रैली' में उमड़े जन सैलाब को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मुझे दिल्ली के 40 लाख से ज्यादा लोगों के जीवन में नया सवेरा लाने का एक उत्तम अवसर मिला है, जिसके लिए आप सबको बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने इतने कम समय में तकनीक की मदद से दिल्ली की 1700 से ज्यादा कॉलोनियों की बाउंड्री को चिह्नित करने का काम पूरा कर लिया है और आगे की प्रक्रिया चल रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अपना घर मिलने की खुशी क्या होती है। वो खुशी आज रामलीला मैदान में मुझे साफ दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि पहले जो सरकार चला रहे थे उन्होंने आपके घरों को नियमित करने के लिए कभी कुछ नहीं किया और जब मैं इस काम को करने लगा तो उन्होंने रोड़े अटकाने का कोई मौका भी नहीं छोड़ा। विपक्ष को मालूम नहीं था कि ये मोदी है, जिसने बंगले खाली करवाने के साथ 40 लाख गरीबों को उनका घर भी दे दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके वीआईपी उन्हें मुबारक हों, मेरे लिए तो आप ही वीआईपी हैं।

मोदी जी ने आम आदमी पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज दिल्ली में जो राज्य सरकार है, वो यहां की सबसे बड़ी समस्या पीने के पानी पर आंख मूंद कर बैठी है। इन लोगों के अनुसार पूरी दिल्ली में हर जगह बिसलेरी जैसा साफ पानी मिलता है लेकिन दिल्ली में किस तरह का पानी आ रहा है आप सब जानते हैं। नागरिकता संशोधन कानून पर अपनी बात रखते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बिल के पास होने के बाद कुछ राजनीतिक दल तरह-तरह की अफवाहें फैलाने में लगे हैं, लोगों को भ्रमित कर रहे हैं, भावनाओं को भड़का रहे हैं। उन्होंने विपक्ष से कहा कि आप मोदी से नफरत करते हैं, मोदी पर गुस्सा निकालो लेकिन गरीब की झोपड़ी मत जलाओ।

इस अवसर पर केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी और पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि धन्यवाद रैली में उमड़े जन सैलाब ने आज मुझे 1977 की रैली की याद दिला दी, जिसका नेतृत्व लोकनायक जयप्रकाश जी ने किया था। उन्होंने दिल्ली की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि दिल्ली विधानसभा का सदस्य रहते हुए मैंने कच्ची कॉलोनियों में रहने वाले लागों के दर्द को महसूस किया, जिनके पास उनके घरों का मालिकाना हक नहीं था, उन गरीबों की जिंदगी में बदलाव लाने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि कैबिनेट में रहते हुए मैंने गरीबों के लिए प्रधानमंत्री के मन के भाव को महसूस किया है। गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाओं पर चर्चा करते हुए उनकी आंखें नम हो जाती हैं। उनका सपना भारत को दुनिया में नंबर वन बनाने का है।

डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि आज आम आदमी पार्टी की नींद अचानक खुली है, उन्होंने 70 वादे किए थे लेकिन आज तक एक भी पूरा नहीं किया। दिल्ली की जनता से मिले टैक्स के पैसे से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सिर्फ़ अपना प्रचार करने में लगे हैं। उन्होंने नागरिकता संशोधन एक्ट पर गलत जानकारी देकर दिल्ली का माहौल खराब करने के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर सवाल उठाए।