जनवरी 21, 2020: आज केंद्रीय स्वस्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री,विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने अपने संसदीय क्षेत्र चांदनी चौक की मॉडल टाउन विधानसभा सीट के चुनावी कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार श्री कपिल मिश्रा जी के समर्थन में हजारों की संख्या एकत्रित जनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप एक ऐसे ईमानदार प्रत्याशी को विधायक चुनने जा रहे हैं जिन्होंने आम आदमी पार्टी में रहते हुए उसकी कारगुजारियों का पर्दाफाश किया और समाज तथा नैतिक जिम्मेदारी निभाते हुए उस भ्रष्टाचारी सरकार के मंत्री पद को भी ठुकरा दिया और दिल्ली की विकास के लिए प्रतिबद्ध भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।



उन्होंने कहा कि हम कपिल मिश्रा जी का हृदय से अभिनन्दन करते हैं। आप जानते ही हैं कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने दिल्ली में एक सहयोग करने वाली सरकार न होने के बावजूद विकास कार्यों की झड़ी लगा दी है। कच्ची कालोनियों को पक्का करने के बाद अब उस क्षेत्र में रहने वाले लोगों को अपने-अपने मकान की पक्की रजिस्ट्री के कागजात मिलने शुरू हो गए हैं। डॉ हर्ष वर्धन जी ने बताया कि केंद्रीय शहरी विकास मंत्री श्री हरदीप पुरी जी ने अभी कुछ दिनों पहले ही 20 लोगों को पक्की रजिस्ट्री के कागज सौंपे थे। उन्होंने कहा कि इस योजना से करीब 40 लाख लोगों को फायदा पहुंचेगा और जो लोग वर्षों से इस काम के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे थे उनका सपना पूरा हो सकेगा। इसके अलावा 'जहां झुग्गी- वहीं मकान' योजना के तहत केंद्र सरकार उन लोगों को वहीं पक्का मकान बना कर देगी जहाँ उनकी इस समय झुग्गी है। इससे गरीब लोगों को केंद्र सरकार की योजना का लाभ मिलेगा।

डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने जन कल्याण की कई योजनाएं शुरू कीं जिनमें से एक 'आयुष्मान योजना' भी है लेकिन दिल्ली सरकार ने ये योजना केवल अपनी जिद के कारण यहाँ लागू नहीं होने दी जिससे यहां का गरीब तबका उस योजना का लाभ लेने से वंचित कर दिया गया लेकिन मेरा वायदा है कि दिल्ली में भी भाजपा सरकार बनेगी और यहां भी अन्य राज्यों की तरह आयुष्मान योजना लागू होकर रहेगी ।