केंद्र की मोदी सरकार ने मां वैष्णों देवी के भक्तों को आज एक बड़ा उपहार दिया। देश की सबसे तेज और नवनिर्मित ट्रेन दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस को अमित शाह ने हरी झंडी दिखाकर देश के श्रद्धालुओं को समर्पित किया। इस मौके केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी और पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन के साथ-साथ रेल मंत्री पीयूष गोयल, पीएमओ राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह सहित कई मंत्री और अधिकारी शामिल थे। केंद्रीय मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने, जो कि चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं, इस मौके पर खुशी जताते हुए कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं के ही नहीं बल्कि भारत के 135 करोड़ लोगों के हृदय सम्राट बन चुके आदरणीय श्री अमित शाह जी के कर कमलों और उनके आशीर्वाद से ये कार्यक्रम संपन्न हो रहा है। नरेंद्र मोदी सरकार के पिछले 5 सालों में नई दिल्ली स्टेशन का विश्वस्तरीय विकास जारी है। रेलवे स्टेशन पर WiFi कनेक्शन, स्वच्छ जल के लिए 16 नई मशीनें, 6 कैश स्मार्ट कार्ड ऑपरेटेड ATVM मशीनें लगवाईं, 11KW का बिजलीघर आदि का निर्माण कराया गया है। यहां स्टेट ऑफ द आर्ट एक्जीक्यूटिव लाउंज बनाया गया है जिसमें खानपान से खरीदारी तक की सुविधा है। दिल्ली में अजमेरी गेट की तरफ केंद्र सरकार के सहयोग से 3 करोड़ रूपये खर्च करके बनाई गई एप्रोच रोड के निर्माण से लोगों को जाम से मुक्त मिली है और जनता राहत महसूस कर रही है। इसके अलावा यहां लगाया गया हाईमास्ट नेशनल फ्लैग यहां की खूबसूरती को चार चांद लगा रहा है। टैक्सी चालकों की लंबित मांग को भी सरकार ने पूरा करते हुए शानदार टैक्सी बूथ का निर्माण कराया है।



ट्रेन को सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर अमित शाह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में काम कर रहे पूरे रेल विभाग के सभी लोगों को हृदय से बहुत-बहुत बधाई देना चाहता हूं कि आपने जम्मू-कश्मीर को आज नवरात्रि के शुभ अवसर पर एक बहुत बड़ा तोहफा देने का काम किया है। 2014 में जबसे मोदी जी प्रधानमंत्री बने, तबसे सभी यात्रा स्थानों तक सभी यात्री सुगमता और सरलता से पहुंच सके, इसके लिए सरकार ने बहुत से कदम उठाए हैं। अमित शाह ने कहा कि पांच साल में रेलवे के अकल्पनीय परिवर्तन हुए हैं। वंदे भारत एक्सप्रेस जम्मू-कश्मीर के लिए बहुत बड़ा तोहफा है। गांधी जी हमेशा पूर्ण स्वदेशी को बढ़ावा देते थे। गांधी जी ने पूरी दुनिया को प्रेरित किया है। गृह मंत्री ने कहा आज देश निर्मित पूर्णत: स्वदेशी हाईस्पीड वंदे भारत रेलगाड़ी माता वैष्णों देवी के दरबार में जाएगी इससे एक नई शुरुआत वैष्णों देवी जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए होने जा रही है।

रेलवे द्वारा स्टेशन परिसर में एक भव्य प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था जो महात्मा गांधी जी के जीवन और उनके विचारों पर आधारित थी | इस प्रदर्शनी में कलाकारों ने अपनी उत्कृष्ट कलाओं का प्रदर्शन किया है। डॉ हर्ष वर्धन ने इस प्रदर्शनी का अवलोकन किया और कलाकारों की सराहना की|