05 सितंबर, 2019 : केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य व परिवार कल्याण, विज्ञान व प्रौद्योगिकी और पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने डब्ल्यूएचओ क्षेत्रीय समिति फॉर साउथ ईस्ट एशिया ’के 72 वें सम्मेलन के प्रतिनिधियों के साथ लोधी गार्डन में एक फिटनेस यात्रा की और नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) द्वारा आयोजित योग प्रोटोकॉल कार्यक्रम में भाग लिया। इस कार्यक्रम में एनडीएमसी के अध्यक्ष विजय कुमार देव और सचिव रश्मि सिंह ने भाग लिया और उन सभी प्रतिनिधियों का स्वागत किया जो दक्षिण पूर्व एशिया के विभिन्न हिस्सों से आए थे।



इस दौरान डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि RC72 का चौथा दिन नई दिल्ली के लोधी गार्डन में हरे-भरे वातावरण और ताजी हवा के बीच एक सक्रिय सैर के साथ शुरू हुआ। बतख तालाब में हमारा 5 मिनट का अभ्यास आज मेरे लिए एक सुखद अनुभव था।

एनडीएमसी ने जागरूकता बढ़ाने के लिए और भावी पीढ़ी को प्रकृति के करीब लाने के लिए, लोधी गार्डन में स्कूली बच्चों का एक शैक्षिक ईको वॉक शुरू किया, ताकि उन्हें इस उद्यान में वनस्पतियों-जीवों के बारे में अधिक जानने का मौका मिल सके । डॉ वर्धन ने छात्रों के साथ बातचीत की और उन्हें फिट इंडिया मोमेंट को आत्मसात करने और पर्यावरण संरक्षण के लिए राजदूत बनने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने एनडीएमसी द्वारा दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिकों के लिए लगाया गया ओपन जिम भी देखा ।