27 अक्टूबर 2019: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन आज दिवाली के मौके पर एक अनधिकृत कॉलोनी लालबाग़ झुग्गी झोपडी क्लस्टर पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ कॉलोनी के नियमित होने की ख़ुशी में लोगों के घरों में दीपक जलाकर दिवाली का पावन पर्व मनाया।



इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए अपने इष्ट 33 करोड़ देवी-देवतावों से प्रार्थना करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हमें ये सौभाग्य मिले ऐसी कामना करते हैं। उन्होंने इस मौके पर सीमा पर तैनात सेना के जवानों को याद किया और कहा कि हम यहाँ सुरक्षित हैं क्योंकि हमारे जवान दिन-रात बॉर्डर पर देश की सेवा में लगे रहते हैं। उन्होंने देश कि सीमाओं की रक्षा कर रहे सभी जवानों को नमन किया।

लालबाग़ झुग्गी-झोपड़ी के लोगों के साथ दिवाली त्यौहार मनाते हुए केंद्रीय मंत्री ने लोगों को बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एक ऐसा देश बनाना चाहते हैं जहाँ सभी के दुःखों का निवारण हो और सभी के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य की व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री एक रामराज्य स्वरुप देश में चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह कभी न भूलने वाली स्पेशल दिवाली है। अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले के बाद आज मैं चांदनी चौक के लालबाग बस्ती में एक दीपक उनके घर जलाने पहुंचा जिनके घर एक बड़ी खुशी आई है।

लालबाग पहुंचने पर हर तरफ मोदी-मोदी के नारे लग रहे थे। लोग खुशी में झूम रहे थे। उनके लिए तो जैसे 'रामराज' आ गया है। लालबाग के लोगों के लिए यह फैसला एक वरदान जैसा है। इसका अहसास आज मुझे लालबाग पहुंचने पर हुआ। हर एक दीपक की लौ खुशी में झूमती महसूस हो रही थी।

बता दें, दिल्ली बीजेपी ये दिवाली दिल्ली के अनधिकृत कॉलोनियों में रह रहे लोगों के बीच में मना रही है। इसी क्रम में आज दिवाली पर्व पर अनधिकृत कॉलोनियों में रह रहे लोगों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे केंद्रीय मंत्री डॉ हर्ष वर्धन और उनके साथ बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता रहे|

कालोनी में रह रहे लोगों के साथ खुशियां मनाते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गरीबों के घर के सामने जलनेवाला इस दीपक से अभी और कई दीपक जलेंगे।