4 फरवरी,2020: केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण,विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने आज दिल्ली भाजपा मुख्यालय पर आम आदमी पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र की कलई खोलने के लिए मीडिया को सम्बोधित किया। डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने 2015 में 70 पॉइंट का मेनिफेस्टो बनाया और लोगों को फंसाया बाद में में वो वेबसाइट से हटा दिया लेकिन भाजपा ने उसे संभाल कर रखा ताकि लोगों को आम आदमी पार्टी के झूठ का पता चल सके। डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि भाजपा ने इनके झूठे वायदों पर पहले ही एक चार्ज शीट जारी कर दी थी।



डॉ हर्ष वर्धन ने कि कहा कि आम आदमी पार्टी ने पिछली बातें हीं नए मैनिफेस्टो में डाल दी हैं और उनके मैनिफेस्टो पर भाजपा का कोई छोटे से छोटा कार्यकर्ता भी इनके किसी बड़े से बड़े नेता को बहस में हरा सकता है। डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि वो लोग अब स्कूलों में देशभक्ति का पाठ पढ़ाने की बात कर रहे हैं, जो टुकड़े टुकड़े गैंग, अफजल गुरु व शाहीन बाग का समर्थन करते हैं, दंगा कराने वालों को अपनी पार्टी का टिकट देते हैं और बाद में टी वी चैनलों पर चुनाव प्रचार करते हुए हनुमान चालीसा की चंद पक्तियां सुनाते हैं ताकि मतदान से पहले लोगों को गुमराह किया जा सके।

डॉ हर्ष वर्धन ने कि कहा कि “आप” ने नए घोषणा पत्र में अस्पतालों में 30 हज़ार बैड बनाने की बात फिर लिखी है जो इनके घोषणा पत्र में पिछली बार भी शामिल थी, तो “आप”ने 5 साल तक आखिर किया क्या? बल्कि बैड और कम हो गए। इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने केंद्र की आयुष्मान योजना से दिल्ली के गरीब लोगों को वंचित रखा और उन्हें आपने 5 लाख रूपये तक की योजना का लाभ नहीं लेने दिया। केजरीवाल सरकार ने झूठे विज्ञापनों के सहारे लोगों को गुमराह करने का कुत्सित प्रयास किया लेकिन जनता 5साल में इन लोगों की सच्चाई भलीभांति समझ चुकी है।

डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि आम आदमी पार्टी अब फिर लोकपाल की बात कर रही है, ये वही मुद्दा है जिस पर “आप”ने कांग्रेस के साथ 49 दिन की सरकार गिराई थी। उसके बाद 5 साल निकल गए आप ने कुछ नहीं किया। इसके अलावा ये लोग जहां झुग्गी वहीं मकान और प्रदूषण रोकने की बात कर रहे हैं तो इस पर हमारी केन्द्र सरकार पहले ही अमल शुरू कर चुकी है।

डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि आम आदमी पार्टी का ये मेनिफेस्टो नहीं नए झूठ का पुलिन्दा है और कुछ नहीं ।