नई दिल्ली,17 फरवरी, 2020: केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण,विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन आज दिल्ली के छावला में आईटीबीपी के Quarantine सेंटर पर गए जहां उन 645 भारतीय और मालदीव के 7 लोगों को रखा गया था जिन्हें इसी महीने की पहली और दूसरी तारीख को चीन के नोवल कोरोना वायरस से ग्रसित शहर वुहान से वापस भारत लाया गया था और कोरोना के नेगेटिव पाए जाने पर आज उन्हें अपने-अपने घर जाने के लिए छुट्टी दी जा रही थी।



इस अवसर पर डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि ये बहुत ही प्रसन्नता की बात है कि आप लोगों में कोरोना वायरस की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और आप सुनिश्चित होकर अपने-अपने घर जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सरकार ने 21 हवाई अड्डों पर अभी तक 3 लाख 20 हज़ार से ज्यादा यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की है। इसके अलावा नेपाल में वायरस का पहला मामला आने पर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा नेपाल की सीमा से सटे 5 राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम की सीमा पर की गई थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था जारी है।

डॉ हर्ष वर्धन कहा कि कोरोना वायरस को लेकर भारत सरकार ने सुदृढ़ व्यवस्था की है इसलिए इसको लेकर किसी भी प्रकार की कोई चिन्ता करने की आवश्यकता नहीं है।