06 अक्टूबर 2019: इंदिरा गाँधी इंडोर स्टेडियम, दिल्ली में ISKCON द्वारा आयोजित UDGAAR मेगा यूथ फेस्टिवल आज सम्पन्न हुआ| यह समारोह Addiction Free India पर आधारित था। इस समारोह में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन शामिल हुए| इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री ने इस्कॉन के स्वामी गोपाल कृष्ण गोस्वामी जी महाराज का आशीर्वाद लिया और भक्तों व साधकों से रूबरू हुआ।



यूथ फेस्टिवल में डॉ हर्ष वर्धन ने इस्कॉन की सराहना करते हुए कहा कि यह संस्था देश के युवाओं में अच्छाई और उनके व्यक्तित्व को निखारने का सराहनीय कार्य कर रहा है। इस कार्यक्रम में उन्होंने Anti-Addiction Quiz प्रतियोगिता में विजेता बच्चों को पुरस्कृत किया।

हजारों की संख्या में उपस्थित युवाओं को सम्बोधित करते हुए डॉ हर्ष वर्धन ने भक्ति वेदांता स्वामी प्रभुपाद जी को को नमन् करते हुए कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि स्वामी जी ने अपने जीवन का महत्वपूर्ण समय दिल्ली में बिताया और मुझे तो इस बात की बड़ी प्रसन्नता है कि पूज्य स्वामी जी का आश्रम मेरे संसदीय क्षेत्र चांदनी चौक के अंतर्गत भी आता है और मेरे जन्मस्थान छिप्पीवाड़ा के अंतर्गत भी| उन्होंने कहा कि मुझे वास्तव में आप सभी युवाओं पर गर्व है कि आप लोग इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन फीस चुका कर आए हैं। इस बात में कोई संशय नहीं है कि आप लोग, उन लोगों से कहीं अधिक भाग्यशाली हैं जो इस कार्यक्रम में नहीं आए, स्टेडियम से बाहर हैं|

आध्यात्मिक कार्यक्रम में इतनी संख्या में युवाओं की मौजूदगी को देख डॉ हर्ष वर्धन ने अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए युवाओं से कहा कि यदि आपके पास कोई ब्राइट आइडिया है, उद्यमी बनने का कोई सपना है तो प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी आपको हर तरह से सहयोग देने को तैयार है। वे 2022 तक देश को न्यू इण्डिया में परिवर्तित करना चाहते हैंऔर आप सब इसके गवाह बनेंगे और भारत को विश्वगुरु बनते हुए देखेंगे| इस यूथ फेस्टिवल में 15 हजार से ज्यादा युवाओं ने Addiction Free India कार्यक्रम में हिस्सा लेकर प्रतिज्ञा ली। इस दौरान कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का सन्देश भी पढ़ कर सुनाया गया।