5 जनवरी 2020 :आज केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने दिल्ली में आयोजित The Institute of Chartered Accountants of India के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। कार्यक्रम में उन्होंने नए Chartered Accountants को सदस्यता प्रमाण पत्र भी प्रदान किया। इस मौके पर मंच पर The Institute of Chartered Accountants of India के अध्यक्ष सीए प्रफुल्ल पी छाजेड उपस्थित थे। इस समारोह में 3500 विद्यार्थियों को सीए की डिग्री प्रदान की गई।



दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दूरदर्शी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी बड़े सपने व इच्छाशक्ति के साथ काम करते हैं। वे जहां भी अच्छे ideas पाते हैं उसे बिना देरी किए शीघ्रता से उठाते हैं और उन्हें मूर्त रूप देने का कार्य प्रारंभ कर देते हैं। आईडिया को एक मिशन में तब्दील करने के लिए पूरी गंभीरता से काम करते हैं

कार्यक्रम में डॉ हर्ष वर्धन ने Ease of Doing Business की चर्चा करते हुए कहा कि आज भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है। विश्व की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की तालिका में भारत को 142वें स्थान से 63वें स्थान पर लाने का काम PM श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने किया है। उन्होंने बताया कि आज देश हर क्षेत्र में चाहे विज्ञान हो, कृषि हो, व्यापार हो, स्वास्थ्य हो आगे बढ़ रहा है।

केंद्रीय मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि PM श्री नरेंद्र मोदी जी बड़े सपने और दृढ इच्छाशक्ति के साथ 130 करोड़ भारतीयों के जीवन को सशक्त बनाकर नया भारत बनाने जा रहे हैं। मोदी जी के नए भारत का मतलब है हर चेहरे पर खुशी, हर एक को बेहतर स्वास्थ्य और शिक्षा, हर तरफ खुशहाली और दुःख का अंत।