नई दिल्ली,1 मार्च 2020: केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने तमिलनाडु के विरुधुनगर में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के नव निर्माण के लिए आज आधारशिला रखी। इस अवसर पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री श्री के पलानीस्वामी जी, उप-मुख्यमंत्री श्री ओ पन्नीरसेल्वम जी और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री विजय भास्कर जी उपस्थित थे।



इस अवसर पर उपस्थित विशाल जनसमुदाय को संबोधित करते हुए डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि विरुधुनगर जिले में ये पहला मेडीकल कॉलेज बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसकी आधारशिला रखते हुए अपार प्रसन्नता हो रही है। इसकी कुल लागत 508 करोड़ रूपये आएगी। जिसमें से 140 दशमलव 43 करोड़ रुपए की धनराशि केंद्र सरकार की ओर से जारी की जा चुकी हैं।

डॉ हर्ष वर्धन ने बताया कि तमिलनाडु में कुल 11 मेडीकल कॉलेज खोलने की मंजूरी दी गयी है। उन्होंने कहा कि हम मेडीकल कॉलेज में सीटों की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा पर भी पूरा बल देंगे।

डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी चाहते हैं कि तमिल नाडु हर क्षेत्र में प्रगति करे वह चाहे बुनियादी ढाँचा हो, ऊर्जा का क्षेत्र हो, स्वास्थ्य का क्षेत्र हो या फिर प्रौद्योगिकी हो। प्रधानमंत्री जी चाहते हैं तमिल नाडु समृद्ध और विकसित हो।

डॉ हर्ष वर्धन ने बताया कि मोदी जी ने अपने मिशनरी उत्साह के साथ, कई योजनाएं शुरू की हैं जो इस राज्य को उच्च विकास के पथ पर ले जाएंगी।