डॉ हर्ष वर्धन ने GBPSHED की 20वीं वार्षिक बैठक में हिस्सा लिया


केंद्रीय मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने सोमवार को दिल्ली के पर्यवारण भवन में आयोजित GB Pant society of Himalayan Environment and Development की 20 वीं बैठक को संबोधित किया।



नई दिल्ली (19 नवंबर 2018): केंद्रीय मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने सोमवार को दिल्ली के पर्यवारण भवन में आयोजित GB Pant society of Himalayan Environment and Development की 20 वीं बैठक को संबोधित किया।

इस मौके पर डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि हाल के वर्षों में इस संस्थान ने हिमालयी राज्यों में विभिन्न अनुसंधान एवं विकास संस्थानों, विश्वविद्यालयों और सरकारी विभागों के साथ भागीदारी को संस्थागत बनाने के माध्यम से महत्वपूर्ण प्रगति की है और मुझे खुशी है कि संस्थान 'कौशल भारत मिशन' के तहत मंत्रालय के 'ग्रीन स्किल डेवलपमेंट' में भी भाग ले रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि संस्थान अपनी परियोजना गतिविधियों के माध्यम से स्वच्छ भारत अभियान में भी सक्रिय रूप से भाग ले रहा है। गांव स्वच्छता अभियान विशेष रूप से हिमाचल प्रदेश, असम, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में संस्थान के अपने मुख्यालयों और क्षेत्रीय केंद्रों के माध्यम से किया जाता है।

उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि GBPSHED 'कौशल भारत मिशन' के तहत मंत्रालय के 'ग्रीन स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम' और पीपुल्स जैव विविधता रजिस्टर जैसे प्रमाणपत्र कार्यक्रमों में भी भाग ले रहा है। इस बैठक में GB Pant society of Himalayan Environment and Development के अधिकारियों ने हिस्सा लिया।