22 अक्टूबर 2019: आज दिल्ली के कड़कड़डूमा में डॉक्टरों के द्वारा दिवाली मिलन समारोह का आयोजन किया गया था। एनएमसी के सदस्य डॉ हरीश गुप्ता जी द्वारा आयोजित इस समारोह में दिल्ली के 200 से अधिक प्रमुख डॉक्टर शामिल हुए । केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी और पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन भी समारोह में शामिल हुए और डॉक्टरों के साथ बातचीत की।



कार्यक्रम में डीएमए के अध्यक्ष डॉ गिरीश त्यागी जी, डॉ बी बी वाधवा, डॉ शारदा जैन, डॉ ए के ग्रोवर सहित अन्य वरिष्ठ डॉक्टरों ने केन्द्रीय मंत्री डॉ हर्ष वर्धन को चिकित्सा शिक्षा में सुधार, ई सिगरेट पर प्रतिबंध लगाने और 25 वर्षों के सफल पल्स पोलियो कार्यक्रम के अलावा अन्य सराहनीय स्वास्थ्य पहलों के लिए सम्मानित किया।

इस दौरान अपने संबोधन में डॉ हर्ष वर्धन ने देश की हेल्थ केयर और चिकित्सा शिक्षा में सुधार के लिए अपने सभी प्रयासों में मेडिकल बिरादरी और डीएमए को दिल से समर्थन का आश्वासन दिया। उन्होंने सभी डॉक्टरों से स्वास्थ्य के क्षेत्र में मिलकर काम करने और लोगों को उत्तम दर्जे की स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि सभी डॉक्टर स्वास्थ्य के क्षेत्र में योगदान देकर सरकार की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत में अपना सहयोग कर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के न्यू इंडिया के सपने को साकार करें।

कार्यक्रम में डीएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ अश्वनी गोयल, डॉ राकेश गुप्ता, डॉ एससीएल गुप्ता, डॉ प्रेम अग्रवाल, डॉ हरीश गुप्ता, डॉ राजेश चावला, डॉ नरेश चावला, डॉ,अनिल गोयल, डॉ एच एस कुकरेजा, डॉ एच आर बुकेजा के अलावा पूर्व डीएमए सचिव डॉ प्रवीण भनोट शामिल थे। डॉ जीएस ग्रेवाल, डॉ एचआर सतीजा, डॉ वीके कोहली डॉ अश्वनी, डॉ सतीश त्यागी के अलावा अन्य पदाधिकारी भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।