24 नवंबर 2019: केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने आज अपने संसदीय क्षेत्र चांदनी चौक के पीतमपुरा में दिल्ली विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर एक समी़क्षा बैठक की। बैठक में भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विधानसभा के चुनाव नजदीक आ रहे हैं और हमें अभी से इसकी तैयारियों में जुट जाना है। बैठक में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडे जी भी मौजूद थीं।



कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि हमें इन चुनावों में कड़ी मेहनत से काम करना है ताकि नगर निगम और केन्द्र की तरह दिल्ली में भी सरकार बनाने में कामयाब हो सकें। हमारे पास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कामों की लंबी-चौड़ी सूची है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं और हर क्षेत्र में असाधारण सफलता पाई है। मैं कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वो इन जनहित के कार्यों की जानकारी लोगों तक पहुंचाएं ताकि लोगों को इनका लाभ मिल सके।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों के संबंध में पहली बार भारत की किसी सरकार ने इतना बड़ा फैसला लिया है लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने इस संबंध में कुछ नहीं किया। 2013 से अभी तक वो लगातार इस मामले को टाल रहे थे। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे मन में एक ही विचार होना चाहिए कि हमें दिल्ली में भाजपा की सरकार बनानी है।

इससे पहले आज सुबह केन्द्रीय मंत्री ने क्षेत्र के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की ‘मन की बात’ सुनी। कार्यक्रम को सुनने बाद उन्होंने कहा कि ‘मन की बात’ आज देश में एक उत्सव बन गया है, जिसको सुनने के लिए लोग इंतजार करते हैं। आज ‘मन की बात’ के दौरान प्रधानमंत्री जी ने जहां देशवासियों को राष्ट्रीय कैडेट कोर के संबंध में कई रोचक जानकारियां दी वहीं परिक्षाओं के दौरान बच्चों को तनावमुक्त रहने के गुर सिखाए। प्रधानमंत्री जी ने इस दौरान प्लास्टिक मुक्त भारत, Fit India, देश में शांति, एकता और सदभावना के साथ हमारी सभ्यता, संस्कृति और भाषाओं के संबंध में भी अपने विचार रखे।