23 नवंबर 2019: केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी और पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने आज दिल्ली के गाँधी नगर विधानसभा के कांति नगर कच्ची कॉलोनी के लोगों से मुलाकात की। उन्होंने इस दौरान क्षेत्र में भ्रमण करते हुए लोगों की बातें सुनी और उन्हें केन्द्र सरकार द्वारा दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के ऐतिहासिक फैसले के संबंध में पूरी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले की पूरी जानकारी पाकर लोग बेहद खुश हुए और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार जता रहे हैं। सरकार का यह फैसला लोगों के जीवन में बड़ा बदलाव लाएगा।



इस दौरान लोगों से बात करते हुए डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों का विषय जब हमने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सामने रखा तो उन्होंने मामले को गहराई से समझा और केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी जी को समस्या का समाधान कर लोगों को हमेशा के लिए राहत देने की बात कही। हमारी सरकार कई वर्षों से अनधिकृत कॉलोनियों पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि 2014 में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद हमने पहली कैबिनेट बैठक में 2015 तक बनी कॉलोनियों को भी पुरानी सूची में डालने का काम किया। इस दौरान हमले दिल्ली सरकार से कमेटी बनाकर कोलोनियों की अन्य प्रक्रियाओं को पूरा करने को कहा लेकिन पिछले पांच वर्षों के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार इसको टालते रहे और आज वो कहते हैं कि हम इस कार्य को 2024 तक करेंगे। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि अब प्रधानमंत्री जी ने ऐसी व्यवस्था कर दी है कि आपको दिल्ली सरकार के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़गी क्योंकि इस योजना को राजधानी में दिल्ली विकास प्राधिकरण लागू करेगा ।

डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी हमेशा झूठ की राजनीति करते हैं। अनधिकृत कॉलोनियों के मुद्दे पर भी वो दिल्ली के लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अब उनको समझना चाहिए कि दिल्ली की जनता उनके बहकावे में आने वाली नहीं है। अरविंद केजरीवाल जी की सरकार ने पांच वर्षों में कुछ नहीं किया और अब पांच महीनों में लोगों को झुनझुना देकर व झूठी बातें कहकर बहला रही है । उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी कहते हैं कि वो लोगों को फ्री पानी दे रहे हैं लेकिन ऐसे फ्री पानी का क्या फायदा जो बच्चों को बीमार कर रहा है। डॉ हर्षवर्धन ने विश्वास जताते हुए कहा कि जैसे दिल्ली नगर निगम और केन्द्र में हमारी सरकार है हमें उम्मीद है कि 2020 में दिल्ली में भी हमारी सरकार बनेगी।