26 जनवरी, 2020 :आज गणतंत्र दिवस के मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन जी ने अपने सरकारी आवास पर झंडारोहण किया। झंडारोहण की तैयारियों में अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ के जवान हर्षोल्लास के साथ तड़के से ही तैयारियों में जुटे हुए थे। केन्द्रीय मंत्री ने सबसे पहले तिरंगा फहराया और सलामी दी। इसके बाद डॉ हर्ष वर्धन ने जवानों से परिचय करते हुए उन्हें मिष्ठान वितरित किया और फिर अपने घर में पूरे मनोभाव से अपने हाथों से जलपान करवाया और उनका सम्मान किया और सभी को गणतंत्र की हार्दिक शुभकामनाएं दीं|



इसके बाद केन्द्रीय मंत्री डॉ हर्ष वर्धन गणतंत्र दिवस मनाने इण्डिया गेट में भव्य परेड कार्यक्रम में शामिल हुए। जहाँ उन्होंने भारतीय सेना के शौर्य प्रदर्शन और सांस्कृतिक झांकियों के माध्यम से भारत की अनेकता में एकता की झलक देखी। मंत्री जी ने बताया कि टी-90 उन्नत टैंक जिससे 125 एम एम का गोला 5 किलोमीटर तक के दायरे तक दाग सकते हैं, उन्नत किस्म की युद्धक मिसाइलें, अत्याधुनिक रफाल और तेजस जैसे युद्धक विमान के अलावा एमपी 2 मिशन, के-9 वज्र टी तोप,धनुष नामक गन, शार्ट स्पान ब्रिजिंग सिस्टम इत्यादि देखने का आनंद लिया।

यही नहीं 49 असाधारण प्रतिभा के धनी बालकों देख कर उन्हें गर्व की अनुभूति हुई जिन्हें बहादुरी दिखाने, नवोन्मेष, संस्कृति, शिक्षा, कला, समाजसेवा, खेल और संगीत जैसे क्षेत्रों में विलक्षण प्रतिभा प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के लिए इस वर्ष भारत सरकार ने चुना है।इसके अलावा उन्होंने हमारे जाबांज़ अर्धसैनिक बलों और साथ में देशभक्ति के अलग अलग तराने गाते हुए बैंड बजाते हुए जवानों की सराहना की और 16 राज्यों और सरकारी विभागों की 40 झांकियों के एक से बढ़ कर एक मनमोहक प्रदर्शन और कलाकारों की कला की भरपूर प्रशंसा की।