26 अक्टूबर 2019: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन आज शाम दिल्ली की एक अनधिकृत कॉलोनी खिड़की एक्सटेंशन पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ कॉलोनी के नियमित होने की खुशी में लोगों के घरों में दीपक जला कर दीपावली मनायी।



इस अवसर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने तय किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चिंता व उनके सपने को साथ लेकर अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले गरीब लोगों के बीच जाकर इसी तरह दिवाली मनाऊंगा। उन्होंने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि इस अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों की खुशियों में शामिल होकर उनके संग खुशी का दीपक जलाकर और बुजुर्गों का आशीर्वाद पाकर उन्हें एक अलग अनुभूति हुई।

बताते चलें कि भारतीय जनता पार्टी, दिल्ली प्रदेश इस बार अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले लोगों के साथ मिलकर दिवाली मना रही है। इस क्रम में आज अनधिकृत कॉलोनी खिड़की एक्सटेंशन में स्थानीय निवासियों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे डॉ हर्ष वर्धन के साथ बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व पूर्व विधायक अनिल शर्मा शामिल थे।

इस मौके पर लोगों संग खुशियां बांटते हुए डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि 15 साल तक कांग्रेस और फिर पिछले 5 साल से आम आदमी पार्टी अनधिकृत कॉलोनीवासियों को धोखा देती रही, लेकिन मोदी ने इन कॉलोनियों को पास करने का फैसला करके दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले करीब 40 लाख से अधिक लोगों को दीवाली का एक बड़ा तोहफा दिया है।