नई दिल्ली, 05-06-2020: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के साथ संवाद करते हुए इस संगठन के साथ अपने पुरानी स्मृतियों को रेखांकित किया।



उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि देश के व्यापारी वर्ग ने किसी भी संकट में राष्ट्रधर्म को पीछे नहीं छोड़ा। डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी ने व्यापारियों की समस्याओं के प्रति हमेशा से संवेदनशीलता का परिचय दिया है।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि यह बात वे इसलिए नहीं कह रहे हैं कि वे मोदी जी की कैबिनेट में हैं बल्कि इसलिए कह रहे हैं कि उन्होंने बेहद करीब से श्री मोदी जी के भावों को देखा व समझा है।

डॉ हर्ष वर्धन ने देश में COVID19 से होने वाली मौतों पर दु:ख जताते हुए कहा कि बेशक देश में इस बीमारी से होने वाली मृत्यु दर 2.78% है, लेकिन जिस परिवार ने अपनों को खोया है उनके लिए यह 100% है।

उन्होंने कहा कि शुरू से हमारी कोशिश अधिक से अधिक लोगों को बचाना है।

व्यापारियों के साथ संवाद करते हुए डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि उन्हें नई परिस्थिति के अनुरूप भविष्य के लिए स्वयं को तैयार करना होगा। उन्हें इस बात का विश्लेषण करना होगा कि आनेवाले समय में व्यापार की दशा व दिशा क्या होगी ताकि भारत समृद्धि के मार्ग पर चल सके।