19 अगस्त 2019: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, विज्ञान व प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन का अपने संसदीय क्षेत्र चांदनी चौक में संगठन पर्व सदस्यता अभियान आज भी जारी रहा। सदस्यता अभियान के क्रम में आज उन्होंने त्रिनगर विधानसभा में बड़ी संख्या में लोगों को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलवाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि खुशी की बात है कि अभी तक अभियान के तहत देशभर में 3.50 करोड़ से अधिक लोग भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं।



सदस्यता ग्रहण करने वाले सदस्यों का पार्टी में स्वागत करते हुए डॉ हर्ष वर्धन कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जी और कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा जी की तरफ से आप सभी का भाजपा में स्वागत है। 6 जुलाई को पार्टी के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म दिवस के अवसर पर नए लोगों को पार्टी के साथ जोड़ने की शुरूआत हुई और दिल्ली में अभी तक भाजपा के जितने सदस्य थे उससे भी ज्यादा लोगों ने इस अभियान के दौरान पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। उन्होंने कहा कि आज भाजपा सिर्फ एक राजनीतिक पार्टी न होकर राष्ट्र की अस्मिता को अक्षुण्ण रखने का एक आंदोलन भी है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देश की अस्मिता को अक्षुण्ण रखने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी लेकिन आज इस बात की खुशी है कि उनके बताए गए मार्ग पर चलकर 70 साल बाद हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और गृहमंत्री अमित शाह जी ने पहली बार हम लोगों को ये अहसास कराया कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था, है और हमेशा रहेगा। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का गर्व है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में सरकार ने अनुच्छेद 370 को खत्म कर नए युग की शुरूआत की है।

उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की जो पाचं निष्ठाएं हैं जिनमें राष्ट्र निष्ठा, लोकतंत्र निष्ठा ,समता निष्ठा, सर्वधर्म सम्भाव औैर मूल्य आधारित राजनीति है और अगर आप इन पांच निष्ठाओं के संबंध में विचार करेंगे तो आप समझेंगे कि भारतीय जनता पार्टी किस तरह से महान विचारों वाला राजनीतिक दल है। भाजपा ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी , दीन दयाल उपाध्याय , अटल बिहारी वाजपेयी, कुशाभाऊ ठाकरे, सुंदर सिंह भंडारी, लालकृष्ण आडवाणी , नरेंद्र मोदी और अमित शाह जैसे महान नेता देश को दिए। भाजपा ऐसे नेताओं की पार्टी है जो राष्ट्रप्रेम को सर्वोपरि रखती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार जनहित के लिए काम कर रही है और हमें इस पुण्य कार्य में उनका सहयोग कर देश सेवा में अपना योगदान देना है।