17 दिसंबर 2019: केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी और पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन आज भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद स्व. बी एल शर्मा 'प्रेम' जी की जयंती के अवसर पर आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में शामिल हुए । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि खालसा पंथ के इतिहास से हम सब प्रेरित होते हैं लेकिन प्रेम जी ने तो उसे पूरी तरह से अपने जीवन में आत्मसात कर लिया जो हम सबके लिए प्रेरणादायक है। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मुझे उनका बहुत स्नेह व आशीर्वाद मिला। मुझे राजनीति का ककहरा सिखाने वाले बैकुंठ लाल शर्मा ‘प्रेम’ जी ने जीवन में उच्च आदर्श स्थापित किए। वे सादगी और ईमानदारी की पराकाष्ठा के ज्वलंत उदाहरण थे। उन्होंने कहा कि अपने चाहने वालों के बीच शेर के नाम से प्रसिद्ध प्रेम जी हिन्दू मूल्यों और आदर्शों के प्रबल समर्थक थे। राम मंदिर आंदोलन में उनकी भूमिका ने कईयों को आंदोलन से जुड़ने की प्रेरणा दी।



डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता होने के नाते उनके प्रति मेरे दिल में जितना मान और सम्मान था उससे कहीं ज्यादा एक बड़े भाई के रूप में वो मेरे दिल के करीब थे। उनके साथ बिताए हुए वो दिन रह- रह कर मुझे याद आते हैं तो मेरी आंखें बरबस ही नम हो जाती हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रेम जी तो हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी यादें और पार्टी के लिए उनका समर्पण हमें हमेशा आगे बढ़ने की प्रेरणा देता रहेगा। प्रेम जी ने जीवन भर उन्होंने फकीरों की तरह देश व समाज की सेवा की और अपने कार्यों से हम सबको प्रेरणा और ऊर्जा देने का काम किया।

इस अवसर पर स्वास्थ्य व अन्य क्षेत्रों में सराहनीय योगदान के लिए पुरस्कार पाने वाले वरिष्ठ जनों को शुभकामनाएं देते हुए डॉ हर्ष वर्धन ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन गैर सरकारी संस्था 'अंकपाली' द्वारा किया गया था। समारोह में भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री मनोज तिवारी जी भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में करीब 50 लोगों को सम्मानित किया गया।