1 जनवरी-2019 आज दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने नव वर्ष के शुभ अवसर पर कुछ पल दिव्यांग बच्चों के संग बिताए। मौका था,अमर ज्योति पब्लिक स्कूल,दिल्ली के वार्षिकोत्सव का। इस अवसर पर बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर उनका मन मोह लिया।



अमर ज्योति स्कूल के वार्षिक समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि जो लोग इन बच्चों को दिव्यांग समझते हैं, वास्तव में वो Intellectually दिव्यांग हैं।कई बार सामान्य बच्चों के मुकाबले इन बच्चों में अधिक योग्यता पाई जाती है।

समारोह में उन्होंने बताया कि ग्वालियर में दिव्यांगजनों के लिए समर्पित देश का पहला विश्वस्तरीय स्टेडियम बनने जा रहा है। देशभर में ऐसे 5 स्टेडियम बनने हैं। Mental Rehabilitation के भी Institutes बन रहे हैं।

डॉ हर्ष वर्धन ने दिव्यांग बच्चों को हर संभव मदद उपलब्ध कराए जाने पर जोर देते हुए कहा कि इन बच्चों को हमें बहुत ऊपर तक ले जाना है। हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इन्हें कभी किसी बात की कमी का अहसास न हो। इन्हीं बच्चों में कई कल बड़े पदों पर जाएंगे और महान बनेंगे।