20 अगस्त 2019: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, विज्ञान व प्रौद्योगिकी तथा पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने अपने संसदीय क्षेत्र चांदनी चौक के शकूरबस्ती विधानसभा क्षेत्र में भारी तादाद में लोगों को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलवाई। सदस्यता ग्रहण करने के लिए लोगों को उत्साह और जोश देखने लायक था। लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलवाने के बाद उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि मजबूत संगठन व सक्रिय कार्यकर्ताओं की बदौलत ही कोई पार्टी शिखर पर पहुंचती है। अपने लाखों कार्यकर्ताओं के त्याग व तपस्या के कारण ही आज भारतीय जनता पार्टी के पास 303 सांसद है और देश के अधिकतर राज्यों में हमारी सरकार चल रही है।



डॉ हर्ष वर्धन ने पार्टी से जुड़ने वाले सभी लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कि ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे इतने सारे लोगों को अपने हाथों से भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाने का मौका मिला है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार साफ सुथरी और देश के हित में काम करने वाली सरकार है। जनता की सेवा करना सरकार का एक मात्र लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि आपको ये जानकर खुशी होगी कि देश में अब तक के जितने भी संसद सत्र हुए हैं उसमें से इस बार का संसद सत्र सबसे कामयाब रहा क्योंकि इस सत्र में देश हित में सबसे ज्यादा चर्चा हुई और सबसे अधिक बिल पास हुए। उन्होंने कहा कि इस सत्र में मेरे मंत्रालय से जुड़े पांच बिल पास हुए जिसमें एनएमसी जैसे महत्वपूर्ण बिल को पास कराकर नरेन्द्र मोदी सरकार ने मेडिकल शिक्षा के क्षेत्र में अब तक का सबसे बड़ा सुधारवादी किया है। इस बिल के कानून बनने के बाद मेडिकल क्षेत्र में प्रभावी और दूरगामी परिणाम सामने आएंगे।

कश्मीर पर अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा कि हम सुनते आ रहे हैं कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है लेकिन उसके बावजूद दिल में एक कसक सी हमेशा बनी रही कि अगर कश्मीर हमारा अपना है तो भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष को वहां झंडा फहराने के लिए इतनी लंबी यात्रा क्यों निकालनी पड़ती है। कश्मीर में अलग संविधान, अलग ध्वज और अपना कानून क्यों है। लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने दोबारा सत्ता में आने के कुछ ही दिनों में धारा 370 को हटाकर दो संविधान दो और दो ध्वजों की परंपरा को खत्म दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले पांच वर्षो में काफी काम हुए। हम दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बन गए, सरकार द्वारा लोगों के हितों में कई योजनाएं चलाई गई जिसका फायदा करोड़ों लोगों तक पहुंचा। इसके साथ नरेन्द्र मोदी सरकार ने देश की सुरक्षा के लिए सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कर आतंकवाद को करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा पिछले पांच साल में किए गए कार्यों को देखते हुए अधिक अधिक लोग भाजपा से जुड़ना चाहते हैं। यह कार्यक्रम पश्चिम विहार स्थित अप्सरा बैंक्वेट हॉल में रखा गया था जहां भाजपा के पूर्व विधायक, निगम पार्षद, पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी व कार्यकर्तागण शामिल रहे|