डॉ हर्ष वर्धन ने 'रन फॉर यूनिटी' दौड़ में हिस्सा लिया


लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 143वीं जयंती 'राष्ट्रीय एकता दिवस' के मौके पर दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडिम में रन फ़ॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया गया।



नई दिल्ली (29 अक्टूबर) : लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 143वीं जयंती 'राष्ट्रीय एकता दिवस' के मौके पर दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडिम में रन फ़ॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया गया।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस दौड़ का फ्लैगऑफ किया। इस दौरान उनके साथ मंच पर केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी डॉ हर्ष वर्धन, केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी, केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह के अलावा दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल भी मौजूद रहे।

इसके अलावा रन फ़ॉर यूनिटी दौड़ के फ्लैग ऑफ कार्यक्रम में महिला मुक्केबाज मैरी कॉम, जिम्नास्ट दीपा करमाकर समेत कई हस्तियों ने हिस्सा लिया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत और इटली दोनों देश उच्च गुणवता वाले रिसर्च और अनुसंधान में साझेदारी को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अनुसंधान और विकास Collaboration में विज्ञान के पूरे स्पेक्ट्रम को कवर करने की जरूरत है ताकि रिसर्च और अनुसंधान से लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए इस्तेमाल किया जा सके।

इस दौड़ में शामिल सभी प्रतिभागियों ने राष्ट्र की एकता और अखंडता अक्षुण्ण रखने की शपथ ली। कुल 1.5 किलोमीटर की यह दौड़ इंडिया गेट तथा शाहजहां रोड के पास बने सी-हेग्सागन पर समाप्त हुई। इस दौड़ में कई लोगों ने हिस्सा लिया।