राजस्थान क्लब द्वारा आयोजित दिवाली मेला की गोल्डन जुबली जयंती पर पहुंचे डॉ हर्ष वर्धन।


इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र, जनपथ पर राजस्थान क्लब द्वारा आयोजित प्रसिद्ध दिवाली मेले के अवसर केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, पृथ्वी विज्ञान सह पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री डॉ हर्ष वर्धन पहुंचे जहां उपस्थित सैकड़ों लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया।



नई दिल्ली (04 नवम्बर) इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र, जनपथ पर राजस्थान क्लब द्वारा आयोजित प्रसिद्ध दिवाली मेले के अवसर केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, पृथ्वी विज्ञान सह पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री डॉ हर्ष वर्धन पहुंचे जहां उपस्थित सैकड़ों लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

केंद्रीय मंत्री ने अपने भाषण में कहा कि हिंदुओं का सबसे बड़ा त्यौहार दिवाली है। यह शुभ अवसर वास्तव में उन खुशियों का प्रकटीकरण है कि जब भगवान श्रीराम 14 वर्षों की त्याग, तपस्या के पश्चात मर्यादा की पुनर्स्थापना करने के बाद वापस अयोध्या लौटे थे।

डॉ हर्ष वर्धन ने राजस्थान क्लब के 50 वर्ष पूरे होने पर आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि वे इस क्लब के कार्यक्रमों में पिछले 25 वर्षों से आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि 50 वर्ष से लगातार कार्यक्रम का आयोजन करते रहना एक मिसाल है उसमें भी समाज सेवा की भावना से ओतप्रोत होकर कार्य करना और कार्यक्रम की सात्विकता और पवित्रता को अक्षुण्ण बनाए रखना इस क्लब की कार्यशैली की महानता को प्रकट करता है।

डॉ वर्धन ने उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर कहा कि देश, समाज और मानव कल्याण के लिए हम सभी भगवान श्रीराम से प्रेरणा लेकर इस शुभ दीपावली के अवसर पर अपने जीवन को श्रेष्ठ मार्ग पर अग्रसर करें यही प्रभु से प्रार्थना है।