पीतमपुरा में डॉ हर्ष वर्धन ने किया ओपन जिम का लोकार्पण


केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, पृथ्वी विज्ञान सह पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने अपने संसदीय क्षेत्र चांदनी चौक में स्थित पीतमपुरा के बी डी ब्लॉक में एक ओपन जिम का लोकार्पण किया जिसमें क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता,पदाधिकारी और जनता बड़ी संख्या में मौजूद रहे।



नई दिल्ली ( 04 नवम्बर): केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, पृथ्वी विज्ञान सह पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने अपने संसदीय क्षेत्र चांदनी चौक में स्थित पीतमपुरा के बी डी ब्लॉक में एक ओपन जिम का लोकार्पण किया जिसमें क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता,पदाधिकारी और जनता बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार दुनिया में 45% रोग हमारी शारीरिक सक्रियता में कमी होने के कारण होता है। उन्होंने बताया कि जिम की सुविधा लेना मंहगा है इसलिए एक आम आदमी के लिए जिम में व्यायाम करना एक सपना जैसा था। इसी सपने को साकार करने के लिए ओपन जिम की संकल्पना उन्होंने की और अपने संसदीय क्षेत्र में डीडीए की मार्फत और अपने सांसद निधि कोटे से 1000 से अधिक जिम लगवाए।

उन्होंने बताया कि ओपन जिम लगवाने के बाद से बहुत अच्छा रेस्पॉन्स आ रहा है बच्चों के अलावा माताएं, बहनें और बुजुर्ग भी इसका लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे अगले चरण में महिलाओं के लिए और पुरुषों के लिए अलग- अलग ओपन जिम लगवाने वाले हैं। इस अवसर पर सभी से आधा घंटा जिम करने की अपील करते हुए डॉ वर्धन ने सभी को उत्तम स्वास्थ्य की शुभकामनाएं दीं।